फ्री फ्री फ्री! अब बिना बिजली के दिन रात दबाकर चलाइये पंखा-बल्ब-TV, यहाँ सस्ते में धांसू सोलर जनरेटर मिलेगा! - Freshers Quiz

फ्री फ्री फ्री! अब बिना बिजली के दिन रात दबाकर चलाइये पंखा-बल्ब-TV, यहाँ सस्ते में धांसू सोलर जनरेटर मिलेगा!

फ्री फ्री फ्री! अब बिना बिजली के रात दिन दबाकर चलाइये पंखा-बल्ब-TV, यहाँ सस्ते में धांसू सोलर जनरेटर मिलेगा! बिजली रहे चाहे जाए। आपके घर में नहीं होगा अँधेरा। साथ ही बिजली बिल भी नहीं आएगा। यानि कि फ्री में मिलेगी बिजली। आइये जाने इसकी कीमत और खासियत।

अब फ्री में चलेगा पंखा-बल्ब-TV

दोस्तों हमारे घरों में बिजली की समस्या हर मौसम में बनी रहती है। क्योंकि हर घर में ज्यादातर डिवाइस बिजली से चलते है, जिससे बिजली के कटने के बाद बहुत सारा काम रुक जाता है। इसके अलावा अधिक बिजली इस्तेमाल करने से बिजली का बिल भी बढ़ जाता है।

लेकिन दोस्तों आज हम जिस उपकरण की बात कर रहे, अगर उसका इस्तेमाल किया जाए तो बिजली जाने के बाद भी सबकुछ चलेगा और बिजली का बिल भी नहीं आएगा। आइये जाने इस उपकरण का नाम और कीमत।

Shubh Shakti Yojana: घर में बेटी है तो 1.20 लाख रुपए देगी सरकार, ऐसे करें आवेदन

SR Portable Solar Generator

यह एसआर पोर्टेबल सोलर जेनरेटर बिजली की हर समस्या का समाधान लेकर आ गया है। यह जनरेटर सूर्य की रोशनी से चार्ज होकर चलेगा। इससे घर के कई उपकरण आप चार्ज कर सकते है, और चला सकते है। यह आकार में छोटा है, इस लिए इसे घर किसी कोने में खुद एक हाथ से उठाकर रख सकते है। वहीं इसके चलने के समय की बात करें तो यह जेनरेटर एलईडी बल्ब करीब 25 घंटों तक चला सकता है। फिर टेबल फैन इससे करीब 2 घंटे और TV 3 घंटे से अधिक समय तक चल जाएगा।

घर की छत पर सौर पैनल के लिए सरकार दे रही पैसा, जानें आपको क्या करना होगा?

SR Portable Solar Generator Price

यह सोलर जनरेटर बड़े काम का है। बिजली न रहने पर बिजली भी देगा और बिजली के बिल के पैसे भी बचाएगा। अब इसकी कीमत की बात करें तो यह 17,999 में मिल जाएगा। जिसे घर बैठे अमेजन से भी मंगा सकते है। यहाँ पर अन्य ग्राहकों के रिव्यु भी देखने को मिल जाएंगे।

दोस्तों अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगे हो तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं।

अगर आपको इन में कुछ कमी लगी हो तो वह भी हमें कमेंट करके बता सकते हैं और इसके अलावा आपके दिल की कोई बात हो तो वह भी हमें कमेंट में जरूर बताएं हो सकता है।

Leave a Comment