Rajasthan: अब पेंशन में मिलेंगे 1150 रुपए, जानिए पुरी जानकारी - Freshers Quiz

Rajasthan: अब पेंशन में मिलेंगे 1150 रुपए, जानिए पुरी जानकारी

Samajik Suraksha Pension Yojana: राजस्थान में राज्य सरकार अपने लोगों पर काफी ज्यादा ध्यान दे रही है। अभी हाल ही में सरकार द्वारा सामाजिक सुरक्षा योजना से करोड़ो लोगो को लाभ दिया जा रहा है। दरअसल राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल ने हाल ही में बड़ी की है। दरअसल इस में एक घोषणा सामाजिक सुरक्षा पेंशन की राशि में बढ़ोतरी की भी है।

यह है बड़ी घोषणा

दरअसल मुख्यमंत्री भजन लाल ने विधानसभा में यह एक बहुत बड़ी घोषणा कर दी है। बता दे की राजस्थान की नई सरकार ने प्रदेश के लोगो को कई बड़ी सौगात दी है। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने मासिक सुरक्षा पेंशन की राशि को 150 रुपए तक बढ़ा दिया है और इस बात की घोषणा भी कर दी है।

50 रुपए सस्ता मिलेगा पेट्रोल, बस इस तरह से करना होगा पेमेंट…

सीएम भजन लाल शर्मा ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना की राशि को बढ़ा दिया गया है। दरअसल इस बात की घोषणा खुद सरकार ने कर दी है की इस सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना की राशि में बढ़ोतरी कर दी गयी है। असल में ये सभी पेंशनधारियों के लिए खुशखबरी कर दी गयी है।

राजस्थान में अब तक की विधवा, परित्यक्ता और बुजुर्गों को हर माह 1000 रुपए की पेंशन सरकार द्वारा दी जा रही है। लेकिन खुद सीएम की इस नई घोषणा के बाद पेंशनधारियों को 150 रुपए बढ़ाकर पेंशन की राशि दी जाने वाली है। जिसका सीधा सा मतलब ये है की अब विधवा, परित्यक्ता और बुजुर्गों को हर माह 1000 रुपए के बजाय 1150 रूपए की मासिक पेंशन दी जाने वाली है।

राजस्थान में 12 नई योजना शुरू, इनको मिलेंगे 1 लाख रुपए तक यह सब होगा फ्री

राजस्थान की सरकार इस योजना के तहत विधवा, परित्यक्ता और बुजुर्ग लोगो को सशक्त बनाने में लगी है। सरकार का मकसद है की इससे इनके पोषण और उनकीसा मान्य जरुरतो के हिसाब से उपलब्ध हो सके। खुद राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के लाभार्थियों को इस बात का दावा किया था कि इस योजना में हर साल 15% की बढ़ोतरी होगी।

दोस्तों अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगे हो तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं।

अगर आपको इन में कुछ कमी लगी हो तो वह भी हमें कमेंट करके बता सकते हैं और इसके अलावा आपके दिल की कोई बात हो तो वह भी हमें कमेंट में जरूर बताएं हो सकता है।

1 thought on “Rajasthan: अब पेंशन में मिलेंगे 1150 रुपए, जानिए पुरी जानकारी”

Leave a Comment