Interesting Gk Questions: क्या सच में सर्दियों में शराब पीने से खांसी जुकाम सही हो जाता है? - Freshers Quiz

Interesting Gk Questions: क्या सच में सर्दियों में शराब पीने से खांसी जुकाम सही हो जाता है?

Interesting Gk Questions: क्या सच में सर्दियों में शराब पीने से खांसी जुकाम सही हो जाता है? आपने अक्सर सर्दियों में खांसी जुकाम होने पर लोगों से ये कहते जरूर सुना होगा कि थोड़ी सी रम पी लो सही हो जाओगे। अगर हां तो यह खबर आपके लिए है।

रम को लोग अक्सर सर्दियों के मौसम में पीना पसंद करते हैं। इस एल्कोहोलिक ड्रिंक को लेकर कई सारे दावे किए जाते हैं। ऐसे में जानते हैं कि क्या सच में वह दावे सही हैं या नहीं-

इफेक्टिव एंटीसेप्टिक- रम को एक एंटीसेप्टिक के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। इसका इस्तेमाल घावों को साफ करने और बैक्टीरिया की ग्रोथ को रोकने के लिए किया जाता है।

बाजार के बीच लगा लें इस 2 लाख की मशीन से हर घंटे होगी 900 रुपये की कमाई – Business Ideas

शरीर को रखता है गर्म – शराब आपके शरीर को गर्म रखती है। अगर बाहर ठंड है, तो रम की थोड़ी सी मात्रा आपको अंदर से गर्म महसूस करा सकती है। बर्फीले इलाके में अपने शरीर को गर्म रखने के लिए आप जो सबसे अच्छी रम है उसे पी सकते हैं।

कॉमन कोल्ड होगा कम – सर्दी के मौसम में सर्दी-जुकाम होना सामान्य बात है। रम में एंटीमाइक्रोबियल गुण होते हैं जो बैक्टीरिया को मारते हैं और आपकी खांसी को ठीक करते हैं। हालांकि, आप अपने डॉक्टर की सलाह पर ही इसे पीएं।

Gk Quiz Current Affairs: यह काम करने से पुरुषों में आ जाता है जल्दी बुढ़ापा…

मांसपेशियों के दर्द से राहत – अगर आप रम को सही मात्रा में पीते हैं, तो आप मांसपेशियों के दर्द से छुटकारा पा सकते हैं। मांसपेशियों में होने वाले दर्द को इंटरमिटेंट क्लॉडिकेशन भी कहा जाता है। शरीर के अलग-अलग हिस्सों में इस प्रकार का दर्द तब होता है जब आप गलती से अपने शरीर को बहुत ज्यादा मोड़ते या खींचते हैं। रम मांसपेशियों के दर्द से राहत दिलाता है।

मेंटर इलनेस के जोखिम को करता है कम – रम की मदद से अल्जाइमर और डिमेंशिया से बचा जा सकता है। बहुत अधिक शराब पीना आपके दिमाग सहित आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है। इसलिए आपको रम का सेवन सीमित मात्रा में ही करना चाहिए। इससे आपका जोखिम कम होगा।

रम पीने के यूं तो कई सारे फायदे हैं लेकिन इसका मतलब ये बिल्कुल नहीं है कि आपका जितना दिल चाहे उतना आप इसे पीएं। इसे अपने डॉक्टर द्वारा दी गई सलाह पर ही पीएं।

दोस्तों अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगे हो तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं।

अगर आपको इन में कुछ कमी लगी हो तो वह भी हमें कमेंट करके बता सकते हैं और इसके अलावा आपके दिल की कोई बात हो तो वह भी हमें कमेंट में जरूर बताएं हो सकता है।

1 thought on “Interesting Gk Questions: क्या सच में सर्दियों में शराब पीने से खांसी जुकाम सही हो जाता है?”

Leave a Comment