Business ideas घर बैठे करे ₹600 प्रति घंटे तक की कमाई, कैपिटल इन्वेस्टमेंट 60000 - Freshers Quiz

Business ideas घर बैठे करे ₹600 प्रति घंटे तक की कमाई, कैपिटल इन्वेस्टमेंट 60000

Business ideas : दोस्तों अगर आपके पास दुकान नहीं है या फिर ऐसी परिस्थितियों है कि आप घर छोड़कर दुकान नहीं खोल सकते, तो हमारा यह न्यू अप स्टार्टअप बिजनेस आइडिया आपके लिए बड़े काम का हो सकता है। इसमें आपका इन्वेस्टमेंट अधिकतम ₹60000 है और आप अपने घर से ही काम करके ₹600 प्रति घंटा तक की कमाई कर सकते हैं। 

आपके घर बैठे ग्राहक मिल जाएंगे। अल्टरेशन के काम के लिए मशीन और जितने भी उपकरणों की जरूरत होती है, वह सब अच्छी कंपनी और क्वालिटी के ₹60000 के अंदर खरीदे जा सकते हैं।

अल्टरेशन बिजनेस के लिए इन मशीनों की जरूरत होती है 

प्रोफेशनल सिलाई मशीन। 

सिलाई कटर।

सीम ओवरलॉक मशीन।

सीम फिनिशिंग मशीन।

कपड़े काटने वाली मशीन।

बटनहोल मशीन।

ज़िप इम्प्लांट मशीन। 

स्केल।

टेप माप।

सिलाई टेप, इत्यादि। 

youth business ideas in india 

फैशन मार्केट में सबसे ज्यादा खरीदारी 40 साल से कम उम्र के लोग कर रहे हैं। कॉलेज स्टूडेंट्स अथवा ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कैंडिडेट्स के लिए यह आंकड़े गोल्डन अपॉर्चुनिटी की तरह हैं। यदि आप अल्टरेशन स्पेशलिस्ट बनते हैं तो लोग आपकी सेवाएं लेना पसंद करेंगे क्योंकि आपको फैशन की समझ है। आप अपने ग्राहकों की पसंद समझ पाएंगे। उन्हें सबसे अच्छे तरीके से कनेक्ट कर पाएंगे। 

Read More: – Business Ideas: खाली मोबाइल चलाने से अच्छा है इस बिजनेस को शुरू करके महीने के लाखों कमाओ

भारत बहुत तेजी से बदल रहा है। सब कुछ ऑनलाइन होता जा रहा है। ऑनलाइन शॉपिंग ने तो जैसे ऑफलाइन मार्केट को हिला कर रख दिया है। यदि केवल पिछले तीन सालों की बात करें तो ऑनलाइन फैशन यानी कपड़ों की बिक्री में 70% की वृद्धि हुई है। सन 2018 में 58000 करोड रुपए के कपड़ों की ऑनलाइन बिक्री हुई थी। सन 2020 में कपड़ों की ऑनलाइन बिक्री 1.35 लाख करोड़ हो गई थी। भारत का ऐसा कोई भी गांव, शहर और कॉलोनी नहीं है जहां पर कपड़ों की ऑनलाइन खरीदारी नहीं की जाती हो।

new business opportunities in india

आप कॉलेज में पढ़ने वाली लड़की है तो पार्ट टाइम काम कर सकती हैं। यदि आप वर्किंग वुमन है तो आपको समीक्षा करनी चाहिए कि आपकी सैलरी कितनी है और आप घर बैठे कितना पैसा कमा सकती हैं। यदि आप हाउसवाइफ हैं तो आप अपना बचा हुआ समय अपने अल्टरेशन बिजनेस के लिए लगाकर एक्स्ट्रा इनकम जनरेट कर सकती है। अल्टरेशन वैसे भी महिलाओं के लिए एक नेचुरल बिजनेस है। ज्यादातर महिलाएं अल्टरेशन स्पेशलिस्ट को यूनीक आईडियाज देती है। उन्हें पता नहीं होता कि उनके आईडियाज से कितना पैसा कमाया जा सकता है। 

दोस्तों अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगे हो तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं।

अगर आपको इन में कुछ कमी लगी हो तो वह भी हमें कमेंट करके बता सकते हैं और इसके अलावा आपके दिल की कोई बात हो तो वह भी हमें कमेंट में जरूर बताएं हो सकता है।

Leave a Comment