Business Idea: लड़कियां घर बैठे ये काम करके कमा सकती है 40 हजार का महीना - Freshers Quiz

Business Idea: लड़कियां घर बैठे ये काम करके कमा सकती है 40 हजार का महीना

Home Business Idea: दोस्तों आज के समय में लड़कों की तरह लड़कियां भी कमाना शुरू कर दी है। बहुत सी लड़कियां को घर काम से समय नहीं मिलता है। लेकिन कुछ ऐसी महिलाएं इतने समय मिलता भी है, तो वह कोई काम नहीं कर पाती है। ऐसी लड़कियों के लिए घर बैठे घर पर ही काम करने के लिए कुछ आईडिया देने वाले हैं। जो अपने घर पर रहकर महीना के 25 से 30 हजार कमा सकती है। क्योंकि आज के समय में कोई भी व्यक्ति कहीं से भी पैसा बैठे कमा सकता है।

आपको बता दे की वैसे तो आज के समय बहुत सारे ऑनलाइन ऑफलाइन तरीके मौजूद है, जिसे कम कम महिलाएं घर बैठे पैसा कमा सकती और घर का खर्च चलाने में मदद कर सकती है। तो चलिए कुछ तरीके के बारे में जानते हैं जिससे महिलाएं घर पर आकर काम करके अच्छे पैसे कमाने में कामयाब हो सके।

आज का समय ऐसा हो गया है कि पढ़े लिखे हो या अनपढ़ हर कोई पैसा कमाने में कामयाब हो जा रहा है। पहले की तरह नहीं है ऑनलाइन की सुविधा हो जाने ,के कारण लोग यूट्यूब, इंस्टाग्राम गूगल पर वीडियो अपलोड करके लाखों का महीना कमा रहे हैं। अब सोच भी नहीं सकते कि पढ़े-लिखे लोग उतना नहीं कमा पा रहे हैं जो वीडियो क्रिएट करके लाखों रुपए का महीना कमा पा रहे हैं। इस तरह से लोग फेमस भी हो जा रहे हैं स्पॉन्सर भी मिल रहा है। बहुत तरह करके कमाने का साधन बन जा रहा है। मगर यह सब लोग नहीं कर पता है महिलाएं ज्यादातर हाउसवाइफ होती है और उसी से संबंधित हम काम बताने वाले हैं।

Business Ideas – 2 लाख रुपये किलो बिकने वाला ये मसाला, खेती कर किसान कमा रहे करोड़ों रुपये

टिफिन सर्विस का बिजनेस

आज के समय में घर-घर खाना बना कर पहुंचना काफी आसान हो गया है। शहर में यह बिजनेस काफी पॉप्युलर है लोग ऑफिस जाते हैं तो खाना नहीं बना पाते हैं। उन्हें टिफिन सर्विस का सहारा लेना पड़ता है तो यह काम शुरू कर सकते हैं। इसमें ज्यादा इन्वेस्ट भी नहीं करना है रोज के खाने वाले सामान और एक बार बर्तन अन्य टिफिन का सामान खरीद लेने के बाद आप ही काम शुरू कर सकते हैं। क्योंकि शहर में जो बच्चे पढ़ाई करने जाते हैं या ऑफिस में काम करने जाते हैं। हर किसी को टाइपिंग का ही सहारा लेना पड़ता है टिफिन का खाना होटल का खाना से काफी शानदार होता है। और हेल्दी भी होती है और ताजा भी होता है इसीलिए लोग टिफिन खाना पर विश्वास करते हैं तो यह सर्विस आप शुरू कर सकते हैं।

घर पर पढ़ाई ट्यूशन

गांव से लेकर शहर तक बहुत सारे महिलाएं घर पर रह करी ट्यूशन की क्लास बच्चों को दे रही छोटे-छोटे बच्चे आपके गली मोहल्ला के आपके रूम पर नहीं आकर ट्यूशन करते हैं। तो यह सर्विस भी बहुत अच्छा है इससे भी आप महीना के 20 से 25 हजार आराम से कमा सकते हैं। शहर में बच्चे का ट्यूशन का फीस 2000 से लेकर 5000 तक रुपया मिलता है इसलिए अगर चार बच्चे भी मिल गए तो अच्छा खासा इनकम हो जाएगा। जबकि बहुत सारे बच्चे मिल जाते हैं क्योंकि टयूशन आज के समय में हर बच्चे पढ़ने जा रहे हैं।

केवल स्कूल के पढ़ाई पर माता-पिता विश्वास नहीं कर पा रहा है और अपने बच्चों को ट्यूशन की क्लास भी लगा रहे हैं तो इससे अच्छा खासा इनकम हो जाता है। इसके लिए महिला को पढ़ा लिखा होना बहुत जरूरी है तभी महिलाएं पढ़ सकती है।

दोस्तों अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगे हो तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं।

अगर आपको इस खबर में कुछ कमी लगी हो तो वह भी हमें कमेंट करके बता सकते हैं और इसके अलावा आपको इस जानकारी से कोई शिकायत है तो वह भी हमें कमेंट में जरूर बताएं। हम अपनी ग़लती में सुधार करेंगे।

1 thought on “Business Idea: लड़कियां घर बैठे ये काम करके कमा सकती है 40 हजार का महीना”

Leave a Comment